अनूप दुबे, ढीमरखेड़ा(कटनी) मध्य प्रदेश के कटनी जिले की ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम सगमा में पिछली बारिश में दतला नदी के ऊपर बना पुल ढह गया था। लेकिन 1 साल बीतने के बाद भी ना ही पुल में लोक निर्माण विभाग के द्वारा सुधार करवाया गया और ना ही नया पुल बनवाने के संबंध में कोई प्रयास किए गए। 

ये कैसी सजा ! पेशाब करने पर रिटायर्ड ऑफिसर ने कपड़े उतरवाकर दिव्यांग को पीटा, फिर करवाई सफाई, देखें क्रूरता का VIDEO

जनपद सदस्य निरंजन खटीक ने आरोप लगाते हुए कहा कि बारिश के मौसम में क्षेत्र की नदियां उफान पर हैं। स्कूली छोटे बच्चे बिना पुल के जान जोखिम में डालकर नदी से निकलते हैं, जिसमें कभी भी कोई बड़ी घटना घटित हो सकती है। मामले को लेकर विधायक, सांसद   तत्कालीन कलेक्टर को समस्या से अवगत कराया गया था। लेकिन इसका निराकरण नहीं हो पाया। स्कूली बच्चों सहित ग्रामीणों को भी 15 किलोमीटर घूमकर मुख्यालय पहुंचना पड़ता है। ग्रामीणों ने जल्द से जल्द नया पुल बनवाने की मांग की है। 

पीडब्ल्यूडी एसडीओ ने कही यह बात 

वहीं इस पूरे मामले में पीडब्ल्यूडी एसडीओ जीवन राम पटेल ने कहा कि सगमा गांव में पुल मरम्मत के लिए शासन स्तर पर प्रस्ताव भेजा गया था। लेकिन स्वीकृति नहीं मिली, नए पुल का निर्माण जबलपुर सेतु निगम के द्वारा स्वीकृति मिलने के बाद  करवाया जाएगा। वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की जानकारी है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m