देहरादून। उत्तराखंड की धामी सरकार ने यूपी के बाहुबली विधायक राजा भैया की पत्नी को तगड़ा झटका दिया है। उत्तराखंड में राजा भैया की पत्नी भवानी सिंह के नाम पर दर्ज जमीन को सरकार ने जब्‍त कर लिया है। क्योंकि जिस उद्देश्य से यह जमीन ली गई थी उसके लिए जमीन का उपयोग नहीं किया जा रहा था। कैंचीधाम स्थित भवानी सिंह की इस जमीन को लेकर लंबे समय से कानूनी लड़ाई चली आ रही थी।   

17 साल पहले खरीदी थी जमीन

राजा भैया की पत्नी भवानी सिंह ने साल 2007 में कैंचीधाम के पास जमीन खरीदी थी। पिछले 16 साल से यहां खेती नहीं की जा रही थी। अब राजस्‍व विभाग ने इस जमीन को सरकार के खाते में दर्ज कर ली है। राजा भैया की पत्‍नी भवानी सिंह ने कमिश्नर कोर्ट और राजस्व बोर्ड में अपील दर्ज की थी, लेकिन वहां उन्‍हें कानूनी रूप से हार का सामना करना पड़ा।  

उत्तराखंड सरकार द्वारा राज्य में भूमि के लिए लाए जाने वाले सख्त कानून के अनुरूप ही यह जमीन जब्त की गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हाल ही में देहरादून में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान बताया था कि राज्य में जल्द ही सख्त भूमि कानून लाए जाएंगे ताकि लोगों को असीमित भूमि खरीदने से रोका जा सके और राज्य में ‘भूमि बैंक’ तैयार किए जा सकें।