मशहूर टीवी रियलिटी शो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में पूछे गए सवाल और कंटेस्टेंट्स चर्चा का विषय बन जाते हैं. लेकिन अभी हम आपको इस शो में नजर आईं शीतल देवी (Sheetal Devi) के बारे में बताने जा रहे हैं. शीतल ने हाल ही में पेरिस पैरालिंपिक में तीरंदाजी में कांस्य पदक जीता था.

बता दें कि शीतल देवी (Sheetal Devi) ने अपने शानदार खेल से पूरे भारत को गौरवान्वित किया है. हर कोई शीतल के बारे में जानने में लगा हुआ है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में भी नजर आई थीं और शो में उन्होंने भारी रकम जीती थी. Read More – Indias Best Dancer 4 के मंच पर Urfi Javed ने लगाई आग, Terence Lewis के साथ मारे लटके झटके …

केबीसी के मंच पर पहुंचीं शीतल देवी

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) लंबे समय से कौन बनेगा करोड़पति टीवी शो को होस्ट कर रहे हैं. कई बार देखा गया है कि बिग बी अपने शो में कुछ ऐसे कंटेस्टेंट्स लाते हैं, जिनकी कहानियां प्रेरणादायक होती हैं. शीतल देवी (Sheetal Devi) भी उनमें से एक थीं. केबीसी सीजन 15 में वह अमिताभ के शो का हिस्सा बनीं.

दरअसल, कौन बनेगा करोड़पति 15 के आखिरी हफ्ते में शीतल देवी (Sheetal Devi) ने शो के 100वें एपिसोड में हिस्सा लिया. उनके साथ एक्ट्रेस विद्या बालन भी नजर आईं. पूरा एपिसोड सोनी टीवी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है. शीतल ने केबीसी के मंच पर अपनी संघर्ष भरी कहानी सुनाई और बताया कि वह जन्म से ही फोकोमेलिया नाम की गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. इसके बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और तीरंदाजी में भारत का नेतृत्व किया. Read More – 1 साल बाद Honey Singh को आई बहन की याद, सरप्राइज देने मेलबर्न पहुंचे सिंगर …

शीतल ने जीती इतनी रकम

हाल ही में शीतल देवी (Sheetal Devi) ने पेरिस पैरालिंपिक 2024 में तीरंदाजी में कांस्य पदक जीता. इससे पहले वह भारत के लिए इस खेल में स्वर्ण और रजत पदक भी जीत चुकी हैं. शीतल ने केबीसी सीजन 15 में शानदार प्रदर्शन कर 12 लाख 50 हजार रुपये की बड़ी रकम जीती.