Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मंत्री और ओबीसी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कर्णदेव कंबोज (Karan Dev Kamboj) कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए हैं। कंबोज हरियाणा में ओबीसी वर्ग के बड़े नेता हैं। टिकट कटने के बाद कर्णदेव कंबोज ने सीएम सैनी से हाथ मिलान से इंकार कर दिया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हआ था और कर्णदेव ने सुर्खियां बटोरी थी।

CBI को मिली नार्को टेस्ट की इजाजत, अब संजय राय उगलेगा रेप-मर्डर केस का राज- Kolkata Doctor Rape-Murder Case

पूर्व मंत्री काम्बोज ने दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ओर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी का पटका पहना।

महुआ मोइत्रा ने SEBI प्रमुख माधबी पुरी बुच के खिलाफ लोकपाल में दर्ज कराई शिकायत..

बता दें कि कर्णदेव कंबोज खट्टर सरकार में मंत्री रहे हैं। काम्बोज रादौर ओर इंद्री में से किसी एक सीट पर विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ना चाहते थे। इसके लिए वे काफी समय से तैयारियों में जुटे थे। वहीं लेकिन बीजेपी ने रादौर से श्याम सिंह राणा ओर इंद्री से रामकुमार कश्यप को टिकट दे दिया। विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने से वो नाराज चल रहे थे। उनकी नाराजगी दूर करने के लिए खुद सीएम नायाब सिंह सैनी ने पहल की थी। वो खुद कर्णदेव कंबोज को मनाने के लिए गए थे। उन्होंने कंबोज से हाथ मिलाना चाहा लेकिन उन्होंने हाथ जोड़ लिए थे। इससे सीएम को शर्मिंदगी का शिकार होना पड़ा था।

शिवसेना का तंज : जस्टिस चंद्रचूड़ को रिटायरमेंट के बाद कहां ले जाएंगे PM मोदी

काम्बोज के कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इस भ्रष्ट और नाकारा सरकार का जाना तय है। इस सरकार ने झूठे वादों और घोटालों के जरिए 10 साल तक जनता को लूटा है। इसका अब हिसाब देना होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी को बताना होगा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के वादे का क्या हुआ? डीजल, खाद और बीज के दाम बढ़ाकर फसलों की लागत कई गुना क्यों बढ़ा दी? किसान आंदोलन और 750 किसानों की शहादत को क्यों गंभीरता से नहीं लिया?

शर्मनाकः 4 बच्चों की मां को प्रेमी के साथ गांव वालों ने पकड़ा, जूते की माला पहनाकर पूरे गांव में दोनों को घुमाया- Sahibganj Viral Video

हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान और 8 को मतगणना

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होगा। वहीं, मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। वहीं मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। इससे पहले यह तारीख 1 और 4 अक्टूबर थी लेकिन चुनाव आयोग ने इसमें बदलाव किया है। आयोग ने इसके पीछे की वजह बताते हुए सफाई दी कि बिश्नोई समुदाय के मताधिकार और परंपराओं दोनों का सम्मान करने के लिए यह फैसला लिया गया है। बिश्नोई समाज ने आसोज अमावस्या उत्सव में भाग लेने की सदियों पुरानी प्रथा को कायम रखा है। ये उस दिन अपने गुरु जम्बेश्वर की स्मृति में उत्सव मनाते हैं।

महिला डॉक्टर के प्राइवेट पार्ट में मिला 151 ग्राम वीर्य: पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर डॉक्टर बोले- यह एक शख्स का होना असंभव, बड़ा सवाल- तो क्या कोलकाता रेप केस गैंगरेप है? – Kolkata Doctor Rape-Murder Case

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H