कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। द्रोणाचार्य अवार्ड और भारतीय हॉकी टीम के सहायक कोच शिवेंद्र चौधरी आज अपने गृह नगर ग्वालियर पहुंचे। जहां ग्वालियर एयरपोर्ट पर शिवेंद्र का जोरदार स्वागत हुआ। हाल ही में ओलंपिक में कांस्य पदक और एशिया कप हॉकी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के खास प्रदर्शन में शिवेंद्र का महत्वपूर्ण रोल रहा है।

राहुल गांधी के खिलाफ FIR का आवेदन, BJP प्रदेश अध्यक्ष बोले- उनका कृत्य देशद्रोही की श्रेणी में आता है

शिवेंद्र ने जाहिर की खुशी


अपने गृह नगर ग्वालियर पहुंचने पर शिवेंद्र ने खुशी जाहिर की और मध्य प्रदेश के साथ देश में टीम हॉकी इंडिया के बढ़ते कदम को लेकर कहा कि, भारतीय हॉकी टीम एशिया में नंबर वन है। वहीं विश्व रैंकिंग में हम नंबर चार पर हैं। यह बहुत अच्छी बात है कि जो हमारा पुराना दौर है वह अब वापस आ रहा है। हम हॉकी की मजबूत टीमों को लगातार हराने के लिए तैयार हैं।

वर्ल्ड कप जितना एकमात्र लक्ष्य


उन्होंने कहा कि, इस समय टीम का वर्ल्ड कप जितना ही एकमात्र लक्ष्य है। एशियाई चैंपियनशिप ट्रॉफी के दौरान हमने पांच नए प्लेयर को ट्राई भी किया था। ऐसे में नए प्लेयर कैसे टीम में जगह बना सकते हैं और टीम को कैसे मजबूत किया जाए इस पर हम लगातार काम कर रहे हैं। आने वाले महीने में जर्मनी के साथ दिल्ली में मैच सहित अन्य मैच होने वाले हैं। इसके जरिए हम वर्ल्ड कप से पहले एक मजबूत टीम तैयार करेंगे।

वेतन वृद्धि को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने पकड़ी आंदोलन की राह, ज्ञापन सौंप कही ये बात

शिवेंद्र ने मध्य प्रदेश सरकार के उस फैसले की भी तारीफ की जिसके तहत अब मध्य प्रदेश के ओलंपिक और एशियन चैंपियनशिप विजेता खिलाड़ियों को राजपत्रित अधिकारी बनाया जाएगा। शिवेंद्र ने कहा है कि अन्य राज्यों में ओलंपिक और एशियाई चैंपियनशिप विजेता खिलाड़ियों को सरकार डीएसपी सहित अन्य प्रमुख पद पहले ही देती रही है, लेकिन अब मध्य प्रदेश सरकार ने यह अच्छी पहल की है। उनके समय पर यह सब MP में व्यवस्था नहीं थी। लेकिन अब नए खिलाड़ियों को इसका जरूर फायदा होगा।

गौरतलब है कि शिवेंद्र चौधरी कई सालों तक भारतीय हॉकी टीम के मजबूत प्लेयर के रूप में खेलते रहे। शहर के तानसेन नगर में उनका घर है और यही से उन्होंने अपने हॉकी खिलाड़ी के रूप में करियर की शुरुआत की थी। जो आज टीम हॉकी इंडिया के सहायक कोच तक पहुंची है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m