न्यामुद्दीन अली, अनूपपुर। अनूपपुर जिले के करन पठार थाना के अंतर्गत ग्राम तुलरा में मंगलवार-बुधवार की रात दो नकाबपोश चोरों ने बैंक का ताला तोड़ चोरी करने की कोशिश की। ताला तोडने हुए बदमाश सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। इसके साथ ही बदमाशों ने अलार्म सिस्टम भी तोड़ने का प्रयास किया। फिर कैश काउंटर के पास गए, जिसका दराज खोलते ही चोरों के होश उड़ गए।

बैंक के सर्विलांस सिस्टम से सुरक्षा एजेंसी को जानकारी होने पर सुरक्षा एजेंसी ने पुलिस और बैंक प्रबंधन को इसकी सूचना दी। जिसके बाद पुलिस और बैंक का स्टाफ मौके पर पहुंचा। लेकिन तब तक चोर फरार हो चुके थे। बताया जा रहा दो आरोपी रेनकोट पहने और चेहरा ढंककर बैंक परिसर में पहुंचे थे। चोरों ने पहले बैंक के बाहर लगे हुए सीसीटीवी कैमरे को तोड़ा। इसके बाद ताले को तोड़ते हुए बैंक के भीतर प्रवेश करने के साथ ही वहां लगे हुए अलार्म सिस्टम को तोड़ने की कोशिश की। साथ ही कैश काउंटर के दराज खोलकर उन्हें चेक किया लेकिन वह खाली निकाला। वहीं पकड़े जाने के डर से मौके से फरार हो गए।

लोकायुक्त की कार्रवाई: पटवारी को 4 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा, किसान से इस काम के बदले मांगी थी घूस

करन पठार थाना प्रभारी संजय खलको ने बताया कि, मंगलवार-बुधवार की रात लगभग 3 बजे मामले की सूचना मिली। मौके पर पहुंच कर देखा तो बैंक का ताला टूटा हुआ था लेकिन आरोपित वहां से फरार हो गए थे। सीसीटीवी फुटेज देखने पर दो लोग उसमें दिखाई दिए। घटना की सूचना के बाद शहडोल से फोरेंसिक एक्सपर्ट एवं डाग स्क्वायड सुबह मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की।

बतादें कि, बैंक किराए के एक मकान में संचालित है। जहां समीप ही किराएदार भी रहते हैं। रात में बैंक में सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं रहते। रात में सुरक्षा की व्यवस्था न होने से सूनेपन का फायदा उठाते हुए चोरों ने इस वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और सीसीटीवी फुटेज तथा मौके पर की गई जांच के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

फोटो खींचने को लेकर बीच चौराहे भिड़ी युवतियां: लड़की ने दांत से काट लिया हाथ, Video Viral

सेंट्रल बैंक शाखा बेनीबारी और बिजुरी कॉलरी में भी चोरी का प्रयास हो चुका है। जहां दोनों ही स्थान पर चोर कुछ भी समान नहीं ले जा सके। वहीं इसी शाखा में 8 वर्ष पूर्व भी चोरी का असफल प्रयास हो चुका हैं। ज्ञात हो कि पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी बैंक प्रबंधकों की बैठक ली थी। जिस पर सुरक्षा के पुख्ता व्यवस्था के निर्देश दिए थे। साथ ही बिजुरी में सेंट्रल बैंक का संचालन जर्जर भवन में होने पर भवन को बदलने की बात कहीं थी। वही इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक मोती उर रहमान ने बताया कि, संदिग्धों की तलाश की जा रही है, जल्द ही चोरों को पकड़ा लिया जाएगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m