Kitchen Tips: कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें रोटी बनाना ज्यादा पसंद नहीं होता है और वो बार-बार रोटी बनाना न पड़े इसके लिए एक बार में ही दिनभर के लिए रोटी बना कर कैसरोल में रख देते हैं. इससे रोटी नरम भी रहती है पर दिक्कत ये होती है कि इसमें रोटी पसीज जाती है यानी गीली गीली सी हो जाती है. जो खाने में बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती. आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिससे आप कैसरोल में रोटी रखेंगे तो वो गीली नहीं होगा आइए जानते हैं यहां.

प्लेट में पहले रखें

रोटियों को कभी भी सेंक कर डायरेक्ट कैसरोल या डब्बे में नहीं रखा जाता. इसे हमेशा कागज में लपेट कर या कपड़े में लपेटकर रखा जाता है. पर कभी कभी ऐसा करने से भी रोटी गीली हो जाती है. इसलिए रोटियों को कपड़े या कागज में पैक करने के बजाय कैसरोल में एक छोटी सी प्लेट रखें और उसके ऊपर रोटी रखते जाएं. ऐसे रखने से आपकी रोटी एकदम फ्रेश और गरम रहेगी.

बटर पेपर करें इस्तेमाल

कुछ लोग रोटी को सीधे केसरोल में रख देते हैं, जिससे इसपर नमी आ जाती है. रोटी को पहले बटर पेपर में पैक करें और फिर उसके बाद ही कैसरोल में रखें. बटर पेपर नमी होने से बचाएगा, इससे आपकी रोटी फ्रेश रहेगी.

पकाते समय रखें ध्यान

रोटी को पकाने के समय भी खास ध्यान रखने की जरूरत है कि रोटी कच्ची ना हो, क्योंकि कच्ची रोटियां बंद करके रखने से गीली हो जाती हैं.रोटी को तवे पर अच्छी तरह से पकने दें.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक