सुधीर दंडोतिया, शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल ड्रग्स मामले में सियासत जारी है। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा हैं। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपी बीजेपी से जुड़े है। वहीं पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ड्रग्स जब्त करने पर एजेंसियों को बधाई है। दिग्गी ने कहा कि राजधानी में नशे की फैक्ट्री चल रही थी और एमपी पुलिस सो रही थी।

PCC चीफ ने घेरा

भोपाल में 1800 करोड़ रुपए की ड्रग्स मामले को लेकर प्रदेश की सियासत गरमा गई है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ड्रग्स के तार भाजपा से जुड़े हुए हैं। गिरफ्तार आरोपी बीजेपी से जुड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में कहा दिल्ली में बड़े ड्रग्स कारोबार पकड़ा गया, जिसके तार कांग्रेस से जुड़े है। भोपाल में कल 1800 करोड़ का ड्रग्स पकड़ाया है। यह मध्य प्रदेश पुलिस ने नहीं बल्कि गुजरात एनसी और एसटीएस ने पकड़ा है। गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी का ट्वीट आया, हमने यह सफलता पाई, प्रधानमंत्री ने नाम लिया एक व्यक्ति पकड़ा, उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले।

ये भी पढ़ें: भोपाल ड्रग्स मामले में सियासत: कांग्रेस ने डिप्टी सीएम पर उठाए सवाल, कहा- मुख्यमंत्री को निष्क्रिय साबित करने की बताई अंदरुनी साजिश, BJP ने किया पलटवार

डिप्टी सीएम से इस्तीफे की मांग

पीसीसी चीफ ने कहा कि 25 साल से बीजेपी की सरकार है। इस मामले में मैं कोई राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप में नहीं जाना चाहता। सरकार बीजेपी की है लेकिन मुख्यमंत्री हमारे भी है। इस प्रकार के मामले सामने आना क्या सरकार को अस्थिर करने का षड्यंत्र है। मंदसौर भाजपा युवा मोर्चा नेता हरीश आंजना उपमुख्यमंत्री से जुड़ा हैं। अब क्या इस मामले में उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा का इस्तीफा लिया जाएगा। वहीं उन्होंने डिप्टी सीएम से इस्तीफे की मांग की है।

दिग्विजय ने दी बधाई, पुलिस की मिलीभगत का लगाया आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने गुजरात पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को बधाई दी है। कांग्रेस नेता ने कहा है कि मध्यप्रदेश की राजधानी में शासन की नाक के नीचे बीते 6 माह से एक फैक्ट्री में ड्रग्स बनाकर सप्लाई की जा रही थी और मध्य प्रदेश पुलिस को कोई भनक तक नहीं लगी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि दरअसल मध्य प्रदेश की पुलिस का अपराधियों को खुला संरक्षण है। पुलिस की मिलीभगत से पूरे प्रदेश में ड्रग माफिया से लेकर शराब माफिया तक फल फूल रहे हैं। हफ्ता वसूली एक संगठित अपराध में तब्दील हो गई है। भोपाल के मेनिट में पढ़ने वाले आदित्य सुहाने की आत्महत्या के मामले में उसके परिजनों ने कॉलेज में ड्रग तस्करी की आशंका जताई थी।

ये भी पढ़ें: एमडी ड्रग्स फैक्ट्री केस से जुड़ी बड़ी खबर: फैक्ट्री मालिक एस के सिंह गिरफ्तार, तीसरे आरोपी हरीश को पुलिस ले गई गुजरात, कांग्रेस का आरोप -ड्रग्स का सरगना भाजपाई

ड्रग्स तस्करी का केंद्र बना मध्य प्रदेश- पूर्व सीएम

दिग्विजय ने कहा कि गुजरात पुलिस की एटीएस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यदि जाल बिछाकर यह छापामारी नहीं करते तो मध्यप्रदेश पुलिस ऐसे जघन्य अपराधों से बेखबर थी। अफीम गांजे की तस्करी आज पुराने दौर की बात हो गई है। अब तो अत्याधुनिक ड्रग्स की तस्करी का मध्य प्रदेश केंद्र बनते जा रहा है। करीब 1800 करोड़ रुपए की ड्रग्स के मामले में दो सरगनाओं के साथ जो तीसरे व्यक्ति मंदसौर का हरीश आंजना पकड़ा है, वह भाजपा के एक वरिष्ठतम नेता से जुड़ा है । इस नेता का सरकार से सीधा संबंध है।

पुलिस पर उठाए सवाल

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से कहा है कि गुजरात एटीएस और नारकोटिक्स ब्यूरो को इस सफलता पर बधाई देने के साथ-साथ मध्यप्रदेश पुलिस के संरक्षण में प्रदेश के लाखों नौजवानों का जीवन बर्बाद करने वाले ड्रग तस्करों पर सख्त कार्रवाई की जाना चाहिए। प्रदेश के नौजवानों को शैक्षणिक परिसर से लेकर चौक बाजारों में सभी तरह के नशे के पदार्थ आसानी से उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: फैक्ट्री में ड्रग्स बनाने का मामलाः भोपाल को बनाना चाहते थे प्रोडक्शन का गढ़, महाराष्ट्र, राजस्थान और गुजरात में सप्लाई की थी प्लानिंग, UK और दुबई तक कनेक्शन

उन्होंने कहा कि सैकड़ों करोड़ की कीमत वाली ड्रग भोपाल में पकड़ी गई तब भोपाल की पुलिस क्या कर रही थी ? भोपाल पुलिस आयुक्त सहित अन्य जिम्मेदार अफसरों पर इस मामले में जांच बिठाई जानी चाहिए। भोपाल की पुलिस इतनी बड़ी तस्करी से कैसे अनजान रह सकती है। खुफिया तंत्र की यह नाकामयाबी पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाती है। दिग्गी ने कहा कि जिलों में ईमानदार छवि वाले पुलिस कप्तान और थानों में सख्त थानेदार तैनात कर ही प्रदेश को नशे की गिरफ्त से बचाया जा सकता है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m