राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक हरदीप सिंह डंग ने राहुल गांधी के सिख समुदाय के संबंध में दिए बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी ने माफी नहीं मांगी तो प्रदेश में आने पर उनका विरोध करेंगे। एमएलए ने कहा कि राहुल ने गलत जानकारी दी है। उन्होंने कमलनाथ को लेकर कहा कि सिख दंगों में शामिल लोग आज भी कांग्रेस में हैं। 

चन्नी को छन्नी लगाने की जरुरत

विधायक हरदीप सिंह डंग ने आगे कहा कि भारत में सिख समाज की अपनी अलग पहचान है। राहुल गांधी ने हमेशा विदेशी धरती पर देश को बदनाम किया है। उनके बयान हमेशा हमें शर्मिंदा करते हैं और अब सिखों पर दिए उनके बयान से पूरा समाज नाराज हैं। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी जो राहुल बयान के समर्थन कर रहे हैं, उन्हें छन्नी लगाने की जरूरत है। सिख दंगों में शामिल कमलनाथ जैसे लोग आज भी कांग्रेस में हैं, चिन्नी को नहीं दिखता क्या? खालिस्तानी आतंकी पन्नू तक राहुल गांधी का समर्थन कर रहे हैं। उससे ही पता चल रहा है क्या मतलब है?

सिखों पर क्या बोले थे राहुल?

वाशिंगटन के वर्जीनिया उपनगर में हर्नडॉन में भारतीय अमेरिकी समुदाय के सैकड़ों लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कुछ धर्मों, भाषाओं और समुदायों को अन्य की तुलना में कमतर मानता है। उन्होंने कहा कि भारत में राजनीति के लिए नहीं बल्कि इसी बात की लड़ाई लड़ी जा रही है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले आपको यह समझना होगा कि लड़ाई किस बारे में है। लड़ाई राजनीति के बारे में नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि लड़ाई इस बात की है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी या कड़ा पहनने का अधिकार है या नहीं। या एक सिख के रूप में वह गुरुद्वारा जा सकते हैं या नहीं। लड़ाई इसी बात के लिए है और यह सिर्फ उनके लिए ही नहीं बल्कि सभी धर्मों के लिए है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m